सास को चाहती हैं मां बनाना तो रखें इन बातों का ध्यान

0
208

शादी के बाद लड़की को कई नए रिश्ते मिलते हैं। इन्हीं रिश्तों में सबसे खास है सास का रिश्ता। अक्सर लड़कियों के मन में सास को लेकर कई अटकलें होती हैं लेकिन थोड़ी-सी समझदारी बरती जाए तो इस रिश्ते को काफी बढ़िया तरीके से निभाया जा सकता है। बदलते जमाने के साथ सास-बहू का रिश्ता भी काफी बदल चुका है। पहले समय में सास अपनी बहू के साथ काफी बुरा व्यवहार करती थी लेकिन आजकल ऐसा नहीं है। अब दोनों का रिश्ता मां-बेटी जैसा ही है लेकिन हर बहू को कुछ छोटी-मोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए जिससे इस रिश्ते को और भी मिठा बनाया जा सके। आइए जानिए बहू को किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

फोन करना
कई बार सास कुछ दिनों के लिए घर से बाहर जाए तो बहू को चाहिए कि उन्हें फोन करें और उनकी तबीयत के बारे में पूछें। कई महिलाएं सास को फोन करने के लिए अपने पति पर निर्भर रहती हैं लेकिन सास को फोन करने के लिए उनका इंतजार न करें और खुद फोन पर बात करने की आदत डालें इससे सास-बहू के रिश्ते में मिठास आएगी।

 कॉम्प्लीमैंट दें
जिस तरह बहू चाहती है कि उसके बने खाने की और उसकी हर कोई तारीफ करे। उसी तरह सास को भी अपनी बहू से तारीफ की उम्मीद होती है। इसलिए इस बात का ध्यान जरूर रखें कि जब भी आपकी सास कहीं जाने के लिए तैयार हों या कुछ पकाएं तो उन्हें कॉम्प्लीमैंट जरूर दें। इससे दोनों के रिश्ते में और मधुरता आएगी।

 खास दिन 
महिलाएं सारी जिंदगी अपने पति और बच्चों को खुश करने के लिए कुछ अच्छा करने की कोशिश करती रहती हैं। इसी तरह सास का जन्म दिन और शादी की सालगिराह को भी याद रखें और उसे खास तरीके से सैलिब्रेट करें। जरूरी नहीं कि इस दिन पार्टी ही करें उनके लिए खाने में कुछ खास बना सकती हैं या कोई तोहफा देकर उन्हें खुश कर सकती हैं।

गिफ्ट्स का इस्तेमाल
सभी लोगों की पसंद एक जैसी नहीं होती। उसी तरह जरूरी नहीं कि अापकी सास की पसंद भी आप जैसी हो। ऐसे में जब सास अपनी बहू को कोई तोहफा दे तो उस गिफ्ट को जरूर इस्तेमाल करें। भले ही वह तोहफा बहू को नापसंद हो लेकिन फिर भी उसकी तारीफ करें और सास का शुक्रिया करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)